Kedarnath Temple Opening Date 2021 केदारनाथ मंदिर के कपाट खुलने की तारीख

Kedarnath Temple Opening Date 2021 – This post contains information regarding Kedarnath Temple Opening Date and Time in 2021.

केदारनाथ मंदिर के कपाट खुलने की तारीख और समय की सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में दी गयी है. इस पोस्ट को पूरा पढ़ें और जानकारी का लाभ उठायें.

केदारनाथ यात्रा से संबंद्धित हमने एक पोस्ट प्रकाशित की है जिसमे हमने केदारनाथ यात्रा से संबंद्धित सम्पूर्ण जानकारी प्रकाशित की है, जैसे की कैसे जाना है? कितना खर्च आएगा? रुकने और खाने की व्यवस्था आदि.

आप उस पोस्ट को अवस्य देखें. पोस्ट को लिंक निचे दिया गया है. लिंक पर क्लीक करने से वह पोस्ट दुसरे टैब में ओपन हो जाएगा. आप इस पोस्ट को पढने के पश्चात उस पोस्ट को पढ़ सकतें हैं.

केदारनाथ यात्रा २०२१ से संबंद्धित सम्पूर्ण जानकारी Kedarnath Yatra 2021

Kedarnath Temple Opening Date and Time 2021

केदारनाथ मंदिर के कपाट खुलने की तारीख और समय

भगवान श्री शिव के ज्योतिर्लिंगों में से एक श्री केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की तारीख और समय की घोषणा हो गयी है.

जानकारी के अनुसार केदारनाथ धाम के कपाट 17 मई 2021 को प्रातः काल में 5 बजे खोले जायेंगे.

Kedarnath Temple Opening Date 202117 May 2021
05 AM
केदारनाथ धाम मंदिर के कपाट खुलने की तारीख१७ मई २०२१
प्रातः ५ बजे
Kedarnath Temple Opening Date 2021

बाबा केदारनाथ के सभी भक्त प्रशासन के द्वारा तय किये गए नियमों के अनुसार 17 मई से बाबा केदारनाथ के दर्शन और पूजन कर सकेंगे.

इस संबंद्ध में अभी कोई घोषणा हमें नहीं प्राप्त हुई है. जैसे ही हमें कोई भी सुचना प्राप्त होगी, उसे हम अपने इस साईट पर प्रकाशित करेंगे. आप इस साईट को बुकमार्क अवस्य कर लें.

प्राचीन समय से आ रही परम्परा का पालन करते हुए महाशिवरात्रि के दिन ऊखीमठ स्थित ओम्कारेश्वर मंदिर में केदारनाथ मंदिर के रावल के द्वारा केदारनाथ मंदिर के कपाट खुलने की तारीख की गणना की जाती है.

इस तरह से केदारनाथ मंदिर के रावल के द्वारा केदारनाथ मंदिर के कपाट खुलने की तारीख की घोषणा की गयी और केदारनाथ मंदिर के कपाट 17 मई को खोले जायेंगे.

सबसे पहले 13 मई को भगवान भैरवनाथ की पूजा अर्चना क जायेगी. उसके पश्चात बाबा केदारनाथ की चल विग्रह डोली केदारनाथ धाम के लिए प्रस्थान करेगी.

14 मई को बाबा केदार की डोली फाटा में विश्राम करेगी.

15 मई को बाबा केदार की डोली गौरीकुंड पहुंचेगी.

16 मई को बाबा केदार की डोली केदारनाथ पहुँच जायेगी और 17 मई को प्रातः काल 5 बजे बाबा केदारनाथ मंदिर के कपाट खोले जायेंगे.

इस संबंद्ध में और कोई भी नयी जानकारी प्राप्त होने पर इस साईट पर प्रकाशित की जायेगी.

इस संबंद्ध में और जानकारी आप सरकार के चारधाम यात्रा बोर्ड के साईट पर प्राप्त कर सकतें हैं.

Leave a Comment